Tiffin services एक ऐसा बिजनेस है जिसे आप कुछ सामान के साथ अपने घर से शुरू कर सकते हैं और इसमें आमदनी अच्छी है । tiffin service business शुरू करने के लिए आपको किसी बड़ी पूंजी या निवेश की ज़रूरत नहीं है । आप इसे कैसे भी, कहीं से भी शुरू कर सकते हैं । पहले टिफिन सर्विस देने वाले को जगह की तलाश करनी पड़ती थी और उसकी पहुंच सीमित थी लेकिन numberdekho ऐप ने इनकी पहुंच की सीमा को बढ़ा दिया है और इसकी वजह से उनके ग्राहक बढ़ गए हैं । अब न तो tiffin business के लिए ग्राहक ढूंढ़ने की चिंता और न ही ग्राहक को टिफिन सर्विस ढूंढ़ने की सिरदर्दी । इन दोनों को एक-दूसरे से डायरेक्ट कनेक्ट करने का काम नंबर देखो ऐप ने किया है । जिससे इस बिजनेस को चलाना आसान हो गया है । आइए जानते हैंं कि आखिर कैसे numberdekho app बिजनेस ओनर और ग्राहक की मदद कर रही है -

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल से play store पर जाकर numberdekho ऐप को डाउनलोड करना होगा ।
  • numberdekho ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको ऐप में साइन-इन का विकल्प दिखाई देगा, आप साइन-इन के विकल्प पर क्लिक कीजिए ।
  • जैसे ही आप साइन-इन पर क्लिक करते हैं, आपसे आपका मोबाइल नंबर पूछा जाता है, फिर आपको अपना मोबाइल नंबर वहां दर्ज करना है और जैसे ही आप 10 अंकों का मोबाइल नंबर डालते हैं, आपके फोन में एक OTP आ जाता है ।
  • इस OTP को अब आप जैसे ही फोन में डालते हैं, आप numberdekho ऐप पर अपने मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर हो जाते हैं और ऐप में भी ऑटोमेटिक साइन-इन कर लेते हैं ।
  • इसके बाद आपको जो स्क्रीन दिखाई देगी, उसमें आपको हर सर्विस के नाम और उनके नीचे उनके आइकन बने हुए दिखाई देंगे ।
  • इसी में नीचे आपको आगे देखें का विकल्प दिखाई देगा, आपको उसपर क्लिक कर देना है । जैसे ही आप क्लिक करेंगे, आपके सामने एक नहीं बल्कि कईं सारी सर्विस आ जाएंगी । आप नीचे की ओर स्क्रॉल करेंगे तो आपको टिफिन सर्विस का विकल्प दिखेगा, आपको उसे क्लिक करना है । 
  • जैसे ही आप इसपर क्लिक करते हैंं, आपके सामने एक नहीं बल्कि कईं सारे tiffin service expert के नाम, जानकारी, फोन नंबर और उनकी फोटो आ जाएगी । 
  • सबसे अच्छी बात ग्राहक के लिए ये है कि Numberdekho ऐप उसे सबसे पहले उन tiffin service in noida की लिस्ट दिखाता है जो उसकी लोकेशन से सबसे नज़दीक nearby tiffin service मौजूद हैं । 
  • ग्राहक को numberdekho ऐप से एक फायदा ये भी होता है कि वो tiffin service near me को अपनी लोकेशन पर बहुत आसानी से बुला सकते हैं और वह भी अपने और टिफिन वाले के बीच तय की गई बातचीत के दामों पर, क्योंकि numberdekho ऐप ग्राहक को tiffin service की लाइव लोकेशन प्रदान कर देता है । ग्राहक को ये पता होता है कि best tiffin service in noida किस लोकेशन पर मौजूद है और उसके पास वो कितनी दूरी से आ रहा है ।
  • ग्राहक को एक फायदा ये भी है कि पैट सर्विस को बुलाने से पहले ही वो numberdekho ऐप की मदद से 2 या 3 tiffin service professionals से बात करके tiffin services in noida में रेट पता कर सकता हैं । इसका मतलब कि ग्राहक सर्विस लेने से पहले ही ये जानकारी हो जाती है कि मार्केट में दूसरे tiffins services किस रेट पर अपनी सर्विस दे रहे हैं ।
  • Numberdekho app आपको tiffin services बुक करने का ये फायदा भी देता है कि इसमें मौजूद किसी भी tiffin provider का कोई फिक्स रेट पहले से तय नहीं होता है और न ही ग्राहक और tiffin service in noida के बीच कोई सेकेंड पार्टी या बिचौलिया होता है । numberdekho app ग्राहक को सीधा टिफिन सर्विस से जोड़ती है और ग्राहक और उसके बीच सीधी बातचीत होती है । ये इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि ग्राहक इस ऐप के द्वारा tiffin service professionals का नंबर लेकर सीधा उन्हीं से बात कर सकता है । इतना ही नहीं, अपने हिसाब से रेट भी बातचीत करके ग्राहक स्वंय ही तय कर सकता हैं ।
  • Numberdekho ऐप से एक और बड़ा फायदा है । ग्राहक tiffin men को अपने द्वारा दिए गए दिन और समय पर बुला सकते हैं । tiffin service आपके बताए गए समय पर ही आपके पास आएगा । 

Tiffin business भारत का एक पुराना और बड़ा बिजनेस है, ये बहुत छोटे स्तर से लेकर बहुत बड़े स्तर पर किया जाता है । पहले इसके लिए लोगों को दुकान तक जाना पड़ता था, फिर रोज़ खाना लेने भी जाना पड़ता था । धीरे-धीरे इस सर्विस में होम डिलीवरी की जाने लगी पर तब भी ग्राहक के लिए best tiffin service ढूंढ़ना बहुत मुश्किल था वो भी अपने घर के आस-पास । क्योंकि tiffin service जितनी दूर होगी, भोजन को पहुंचने में उतना ज़्यादा समय लगेगा, इसलिए हर इंसान जो टिफिन सर्विस लेना चाहता है, उसकी कोशिश होती है कि वो अपने घर के पास tiffin service near me प्राप्त कर सके । नंबर देखो ऐप ने इस सुविधा को बहुत आसान बना दिया है । ग्राहक एक क्लिक पर अपने घर तक टिफिन सेवाएं पहुंचा सकता है । इसके अलावा टिफिन सर्विस का घर तक पहुंचना और घर से ही पिक और ड्रॉप फेसिलिटी का होना ग्राहक के लिए एक बड़ी बात है । numberdekho ऐप ने टिफिन की इस सर्विस को आसान बना दिया है ।